×
Login

षडयंत्र का शिकार हुआ हर हर संभू भजन, फेक कॉपीराइट कर यूट्यूब से करवाया डिलीट।.

0 Comments । By Black Cat News । 3 August, 2022

षडयंत्र का शिकार हुआ हर हर संभू भजन, फेक कॉपीराइट कर यूट्यूब से करवाया डिलीट।

'हर हर संभू' शिवजी की एक ऐसा भजन  जो अभी भारत, भारत क्या विदेशों में भी काफी लोकप्रिय हो रहा है। ओडिशा के दो युवा इस संगीत में संस्तुत के श्लोक और पश्चिमी सभ्यता को मिलाकर कुछ इस तरह गाया के सिर्फ दो महीनों में ही लगभग 7 करोड लोग इस संगीत को देख चुके हैं ओर यूट्यूब पर यह गाना नंबर वन पोजिशन पर ट्रेंड कर रहि थी। बस यही बात कुछ लोगों को हजम नहीं हुई। एक षडयंत्र के तहत फेक कॉपीराइट स्ट्राइक मार यह संगीत को यूट्यूब से डिलीट करवा दिया। फिलहाल सोशल मीडिया पर जो 'हर हर संभू' मूल भजन का ही कॉपी है।

इसके अलावा कुछ लोग यह अलबम को अपनी दौलत दावा कर बेचने के लिए उतावले हो रहे हैं। लेकिन क्या आप जानते है पूरे विश्व भर में धूम मचाने वाली इस 'हर हर संभू' भजन किसने बनाई ? इस भजन के कंपोजर, राईटर और सिंगर खुद ही जीतू शर्मा हैं। जिनके यूट्यूब चैनल पर यह गाना अपलोड हुई थी।

ओडिशा के केन्दुझर जिला अंर्तगत बडबिल में जन्में जीतू एक जेरॉक्स दूकान चलाते हैं। वे एक यूट्यूबर भी हैं। पहले वो हिंदी, नागपुरी आदि भाषाओं में अनेक विडियो बना चुके हैं। पर उनके बनाए हुए यह 'हर हर शंभू' भजन आज स्कूल के बच्चों से लेकर केंद्रीय मंत्री तक सबके दिलों में गूंज रही है। इस गाने के लिए जीतू ने बड़बिल के ही और एक युवा कलाकार अभिलिप्सा पंडा को चुना था। आईए इस 'हर हर शंभू' भजन के पिछे की कहानी जानते हैं गाने के कंपोजर, राईटर और सिंगर जीतू शर्मा से।



हमें यह जानकारी प्राप्त हुई है के महादेव के दया से लगभग 15 दिनों बाद जीतू शर्मा के हर हर शंभू भजन यूट्यूब में फिर से अपलोड हो गया है।

Khalananda Sharma's Report
BlackCatNews, Keonjhar




Also Read

×