×
Login

अलीगढ़ ब्लैक फंगस के मिले तीन और संदिग्ध मरीज अब संख्या पहुंची पांच, देर रात लखनऊ.

0 Comments । By Black Cat News । 21 May, 2021

अलीगढ़ ब्लैक फंगस के मिले तीन और संदिग्ध मरीज अब संख्या पहुंची पांच, देर रात लखनऊ

अलीगढ़ ब्लैक फंगस बीमारी के तीन संदिग्ध मरीज  शहर में और मिले हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। ब्लैक फंगस बीमारी से पीड़ित इन मरीजों को अलीगढ़ के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में इलाज कराने का निर्णय लिया गया है। जहा लखनऊ से देर रात शुक्रवार को एम्फोटेरिसिन बी इंजेक्शन स्वास्थ्य विभाग की उम्मीद के अनुसार पहुंच गए है। तो वही जिले में ब्लैक फंगस बीमारी के संदिग्ध मरीजों की संख्या दो से बढ़कर पांच पहुंच गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ भानु प्रताप सिंह कल्याणी ने कहा बृहस्पतिवार को अलीगढ़ शहर में ब्लैक फंगस बीमारी (म्यूकॉरमायकोसिस) के तीन और संदिग्ध मामले निकल कर सामने आए हैं। ब्लैक फंगस के दो मरीज डॉ नितिन की ओपीडी में मिले हैं।तो वही एक मरीज डॉ नागेश वार्ष्णेय के पास उपचार के लिए आया था। साथ ही उन्होंने बताया की प्रोटोकॉल के तहत ब्लैक फंगस बीमारी के मरीजों को एल-3 में इलाज दिया जाता है। जबकि अलीगढ़ जिले में L-3 अस्पताल नहीं हैं इसके लिए आगरा में अस्पताल है। लेकिन वहा L-3अस्पताल में बेड की स्थिति भी देखनी होगी। 

साथ ही सीएमओ ने कहा कि अलीगढ़ के जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के नेत्र रोग विभाग में अब ब्लैक फंगस बीमारी के मरीजों को उपचार देने के लिए निर्णय लिया गया है। क्योंकि जिले में अब ब्लैक फंगस बीमारी के संदिग्ध मरीजों की संख्या दो से बढ़कर पांच तक पहुंच गई है।

उन्होंने कहा शुक्रवार की देर रात लखनऊ से एम्फोटेरिसिन बी इंजेक्शन पहुंच गए है। इस इंजेक्शन का इस्तेमाल ब्लैक फंगस बीमारी के मरीजों का उपचार करने में किया जाता है। उन्होंने कहा एम्फोटेरिसिन बी इंजेक्शन अलीगढ़ जेएन मेडिकल कॉलेज को दिया जाएगा। जिससे की ब्लैक फंगस बीमारी के संदिग्ध मरीजों का इलाज हो सके।

Ajay Kumar's Report
BlackCatNews, Aligarh




Also Read

×