×
Login

दरोगा ने कोतवाल पर पिटाई कराने का लगाया आरोप, एक दूसरे के राज को उगला सबके सामने। .

0 Comments । By Black Cat News । 16 May, 2021

दरोगा ने कोतवाल पर पिटाई कराने का लगाया आरोप, एक दूसरे के राज को उगला सबके सामने।

कुशीनगर - उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर के नेबुआ नौरंगिया थाने में रविवार को लोगों ने एक अजीबोगरीब और हैरान कर देने वाला वाकया देखा। कुछ समय पहले तक थाने के थानेदार रहे लेकिन फ्री डीजल वसूली के मामले में लाइन हाजिर कर दिए गए इंस्‍पेक्‍टर पवन सिंह और इसी मामले से जुड़े पेट्रोल पंप के मैनेजर को रिवाल्‍वर लेकर दौड़ाने के चलते सस्‍पेंड दारोगा अजय सिंह आपस में भिड़ गए। दोनों इतने गुस्‍से में थे कि सबके सामने एक-दूसरे की पोल खोलने लगे। मामला हाथापाई तक पहुंच गया तो सूचना सीओ खड्डा को दी गई। मौके पर पहुंचे सीओ अब इस मामले की जांच कर रहे हैं। 

                  आपको बताते चले कि नेबुआ नौरंगिया थाना कुछ दिन पहले सुर्खियों में तब आया जब पेट्रोल पंप एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष आदित्य त्रिपाठी ने थानेदार पवन सिंह से बातचीत का ऑडियो एसपी और एडीजी को देकर थानेदार पर नेबुआ नौरंगिया के एक पेट्रोल पंप से फ्री डीजल की वसूली का आरोप लगाया। इसकी जांच सीओ खड्डा को सौंपी गई थी। यह जांच चल ही रही थी कि दो दिन पहले नेबुआ नौरंगिया के दारोगा अजय सिंह उसी पेट्रोल पंप पर पहुंच गए और जमकर उत्पात मचाया। मैनेजर को रिवाल्वर लेकर दौड़ा लिया था। इसकी जानकारी होने पर एसपी ने दारोगा को निलंबित कर दिया। शनिवार को थानेदार पवन सिंह के खिलाफ रिपोर्ट मिली तो उन्हें भी रात में लाइन हाजिर कर दिया गया। उनकी जगह नये थानेदार के रूप में मिथलेश राय की तैनाती कर दी गई । रविवार को सुबह नये थानेदार के कार्यभार ग्रहण करने पहुंचने से पहले थाने में निवर्तमान थानेदार पवन सिंह और निलंबित दारोगा अजय सिंह भिड़ गए। दारोगा का आरोप था कि थानेदार के आदेश पर ही वह पंप पर बवाल करने पहुंचा था। दोनों में मारपीट हुई। थाने में करीब एक घंटेे अफरा-तफरी का माहौल रहा। मामले की जानकारी पर सीओ खड्डा मौके पर पहुंचे। तब तक मामला शांत हो चुका था ।  
                  नेबुआ नौरंगिया थाने के निलंबित दरोगा अजय सिंह ने नेबुआ नौरंगिया थाने में हंगामे के बाद सोशल मीडिया में एक वीडियो वायरल किया । इसमें वह अपने ऊपर हुई कार्रवाई का जिम्मेदार इंस्पेक्टर पवन सिंह को बता रहे हैं। इंसपेक्टर पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए उच्चाधिकारियों से जांच की मांग की। अपने को निर्दोष बताते हुए न्याय की मांग की है। वीडियो में उनकी पत्नी और बच्चों ने भी इंसपेक्टर पवन सिंह पर गम्भीर आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग की है। दारोगा अजय सिंह परिवार के साथ इंस्‍पेक्टर की शिकायत लेकर पुलिस अधीक्षक कार्यालय भी पहुंचे थे लेकिम वहां बताया गया कि एसपी क्वारंटीन हैं और एएसपी अयोध्या प्रसाद सिंह मीटिंग में गए हैं । टेलीफोनिक वार्ता के दौरान कुशीनगर अपर पुलिस अधीक्षक अयोध्या प्रसाद सिंह ने बताया कि इस मामले में इंस्‍पेक्टर पवन सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है। दारोगा अजय सिंह पहले ही निलंबित किए जा चुके हैं। थाने में रविवार को हुई घटना की जांच सीओ खड्डा को सौंपी गई है । जाँच रिपोर्ट मिलने के बाद कार्यवाई की जायेगी । 

Guddoo Nishad's Report
BlackCatNews, Kushinagar




Also Read

×