×
Login

कोरोना महामारी ने थमा दिया उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों की पहियां।.

0 Comments । By Black Cat News । 11 May, 2021

कोरोना महामारी ने थमा दिया उत्तर प्रदेश परिवहन निगम की बसों की पहियां।

कुशीनगर - यूपी में कोरोना संक्रमण लगातार बढ़कर महामारी का रूप धारण करता जा रहा है । इसके प्रकोप से लोग डरे हुये हैं । इसके भय से रोडवेज की बसों को ड्राइवर और कंडक्‍टर नहीं मिल रहे हैं । रोडवेज कर्मचारी ड्यूटी पर आने से परहेज कर रहे हैं । इसके चलते पडरौना डिपो की 36 बसों में 26 बसों का पहिया पिछले कई दिनों ठप पड़ा हुआ है । विभाग सिर्फ दस बसों को चलाकर काम चला रहा है । इससे विभाग को प्रतिदिन मिलने वाले लक्ष्य को हासिल करने में पसीना छूट रहा है ।

आपको बताते चले कि उप्र परिवहन निगम के पडरौना डिपो में कुल 36 बसें संचालित होती है । इनमें 20 निगम और 16 अनुबंधित बसें शामिल है । इसके अलावा पडरौना से विभिन्न डिपो की करीब 250 बसें संचालित होती थी । कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों को घर तक पहुंचाने में कारगर साबित होने वाला विभाग चालक व परिचालकों की कमी से जूझ रहा है । चालक व परिचालकों के कोरोना के भय से ड्यूटी पर नहीं आने के कारण मौजूदा समय में पडरौना डिपो की सिर्फ 10 और अन्य डिपो को मिलाकर कुल 100 बसें ही जिले में चल रही हैं । लोगों में कोरोना के दहशत का आलम यह है कि पडरौना डिपो में तैनात कुल 36 चालकों में से सिर्फ 5 और 32 परिचालकों में से महज 5 ही ड्यूटी पर आ रहे हैं ।

विभाग के ज्यादा सख्ती दिखाने पर चालक व परिचालक बीमार होने का हवाला दे रहे हैं । पडरौना डिपो को एक दिन में विभाग से 3.5 लाख रुपये आमदनी करने का लक्ष्य प्राप्त है । लेकिन कर्मचारियों की कमी से जूझ रहा विभाग सिर्फ एक से सवा लाख रुपये ही कमा रहा है । इसके बाजवूद पडरौना डिपो की बसें कौशाम्बी, लखनऊ, गाजियाबाद, गोरखपुर आदि स्थानों तक चलकर प्रवासी मजदूरों को वापस लाने में मददगार बन रही है । इस मामले पर पडरौना बस डिपो के एआरएम बिन्दू प्रसाद ने बताया कि कोरोना के डर से चालक व परिचालक नहीं आ रहे हैं । इससे पडरौना डिपो की कुल 36 बसों में सिर्फ 10 बस ही चल रहीं हैं । 26 बसें डिपो में खड़ी हैं । ज्यादा सख्ती दिखाने पर चालक व परिचालक बीमार होने का हवाला देकर पल्ला झाड़ रहे हैं । आगे उन्होंने बताया कि उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया है जो लोग बीमार होने का दावा कर रहे है उन्हें अब प्रमाण देना पड़ेगा तब उनकी छुट्टी मानी जायेगी ।

Guddoo Nishad's Report
BlackCatNews, Kushinagar




Also Read

×