×
Login

लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट तक पाॅड टैक्सी का निर्माण कंपनी ने दी प्रेजेंटेशन .

0 Comments । By Black Cat News । 6 March, 2021

लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट तक पाॅड टैक्सी का निर्माण कंपनी ने दी प्रेजेंटेशन

नोएडा 

ग्रेटर नोएडा से जेवर एयरपोर्ट तक पॉड टैक्सी चलाने की योजना प्रस्तावित है। जिसको लेकर शनिवार को सरकार और निर्माण करने वाली कंपनी पीआरटी के अधिकारी ने ग्रेटर नोएडा आकर प्रोजेक्ट पर प्रेजेंटेशन दी। अल्ट्रा पीआरटी कंपनी के भारत व मध्य पूर्व के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नितिन कुमार ने शनिवार को जेवर विधानसभा सीट से विधायक धीरेन्द्र सिंह को पॉड टैक्सी की विशेषता, यात्रियों को बेहतर सुविधा मुहैया कराने व पर्यावरण को लेकर प्रेजेंटेशन दिया। कंपनी के अधिकारियों का कहना है कि पॉड टैक्सी एक बेहतर विकल्प बनाकर उभरेगा।

जानकारी के अनुसार, लंदन के हीथ्रो एयरपोर्ट तक पाॅड टैक्सी का निर्माण अल्ट्रा पीआरटी कंपनी ने किया था। यूपी सरकार की मशां ग्रेटर नोएडा से​ फिल्म सिटी तक पॉड टैक्सी चलाने की हैं। इसी को लेकर शनिवार को अल्ट्रा पीआरटी कंपनी के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नितिन कुमार ने विधायक धीरेन्द्र सिंह से पाॅड टैक्सी को लेकर बातचीत की। अल्ट्रा पीआरटी कंपनी के भारत व मध्य पूर्व के मुख्य कार्यपालक अधिकारी नितिन कुमार ने प्रेजेंटेशन के दौरान बताया कि, पॉड टैक्सी ट्रेनो व मेट्रो के निर्माण के मुकाबले पॉड टैक्सी 5 गुना कम लागत में तैयार की जा सकती है। बैट्ररी और हाइड्रोजन से चलने की वजह से प्रदूषण भी कम होता है। 

प्रस्तावित फिल्म सिटी व वृंदावन तक हेरिटेज सिटी और अन्य मल्टीनेशनल कंपनियों की स्थापना होने से पाॅड टैक्सी का विकल्प बेहतर होगा। बता दें कि 2023 में जेवर एयरपोर्ट से पहली उड़ान भरना प्रस्तावित हैं। एयरपोर्ट तक बेहतर ट्रॉसपोर्ट समस्या मुहैया कराने के लिए ग्रेटर नोएडा और यमुना सिटी के सेक्टरों को जोड़ते हुए जेवर एयरपोर्ट तक पॉड टैक्सी चलाई जाएगी।


Virendra Kumar Sharma's Report
BlackCatNews, Noida




Also Read

×