×
Login

IPL Eliminator 2021: आरसीबी-केकेआर में से किसी होगी फायनल में एंट्री ?.

0 Comments । By Black Cat News । 11 October, 2021

IPL Eliminator 2021: आरसीबी-केकेआर में से किसी होगी फायनल में एंट्री ?

आईपीएल 2021 एलिमिनेटर (IPL 2021 Eliminator) में आज (11 Oct 2021) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) आमने सामने होंगे. दोनों ही टीमों में एक से बढ़कर एक खिलाड़ी हैं. जो किसी भी वक्त मैच का रुख पलट सकते हैं. परंतु आज का मैच ना ही आसान है ना ही कठिन. मैच में जीत का मतलब फायनल खेलने का मौका, आईपीएल चैंपियन बनने का भी मौका. हार का मतलब आईपीएल फाइनल खेलने, जीतने का सपना टूटना.


आईपीएल फायनल में पहुंचने से पहले आज के मैच को जीतनेवाली टीम (RCB -KKR दोनों में से एक) का क्वॉलिफायर 2 में  सामना होगा दिल्ली कैपिटल्स से (Delhi Capitals) से. क्वॉलिफायर 1 (IPL 2021 Qualifier 1) में भलेही दिल्ली कैपिटल्स जीत ना पाई हो लेकिन उसका प्रदर्शन अच्छा था. दिल्ली कैपिटल्स का लक्ष्य भी क्वॉलिफायर 2 (IPL 2021 Qualifier 2) में जो टीम उसके सामने होगी उसे हराकर फायनल में पहुंचने का होगा. 


इस साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) अच्छा परफॉर्मेंस करते हुए प्वाइंट्स टेबर में तीसरे स्थान पर रही और प्लेआफ में जगह बनाई. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के 18 पॉइंट्स हैं. दूसरी तरफ आईपीएल के दूसरे फेज में कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए प्लेऑफ में जगह बनाई और एलिमिनेटर में बैंगलोर के खिलाफ मैच खेल रही है. कोलकाता नाइट राइडर्स के 14 पॉइंट्स हैं.


रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) और कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) मैच के बारे में हमने क्रिकेट फैंस से बात की. जहां पर उन्होंने (फैन्स ने) रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) को बैक किया. इस मैच को लेकर गौरव ने कहा की, मुझे लगता है की आज के मैच में आरसीबी टीम जीत सकती है. हर्षल पटेल (Harshal Patel), ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) आरसीबी के लिए की फैक्टर (key factor) हो सकते हैं. जबकि कोलकाता के लिए वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) की फैक्टर होंगे. 


योगेश का कहना है कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) मैच अपने नाम करेगी. योगेश ने हर्षल पटेल (Harshal Patel), ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) को की प्लेयर (Key Player) बताया.


अशीतोष ने भी यही बात कही की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) मैच जीतेगी और ग्लेन मैक्सवेल (Glenn Maxwell) की प्लेयर होंगे.


आरसीबी और केकेआर के बीच आईपीएल में हुए 29 मुकाबलों में केकेआर ने 16 मैचों में जीत हासिल की और आरसीबी को 13 बार जीत मिली. केकेआर साल 2012 और 2014 में चैंपियन रह चुकी है. बैंगलोर अब तक अपनी पहली ट्रॉफी का इंतजार है. बैंगलोर ने 2009,2016 का आईपीएल फायनल खेला है. 



DINESH SHINDE's Report
BlackCatNews, Mira Bhayandar




Also Read

×