×
Login

इशान किशन, पृथ्वी शॉ की तूफानी परियां, भारत ने जीता मैच.

0 Comments । By Black Cat News । 19 July, 2021

इशान किशन, पृथ्वी शॉ की तूफानी परियां, भारत ने जीता मैच

भारत (India) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले वनडे मैच में 7 विकेट से जीत हासिल की है. भारत के सामने 263 रनों का लक्ष्य था जिसे भारत ने  36.4 ओवर में 3 विकेट खोकर चेस किया. भारत की जीत में कप्तान शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, इशान किशन का अहम रोल रहा. शिखर धवन ने 86 रनों की, पृथ्वी शॉ ने 43 रनों जबकि डेब्यू मैच खेल रहे इशान किशन ने 59 रनों की पारी खेली. पहला वनडे मैच जीतकर भारत ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई.


कौन रहा टॉस का बॉस और किसने किया डेब्यू ?? 
कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेले गए इस पहले वनडे मैच में श्री लंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. 

भारत के लिए इशान किशन और सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू किया. साथ ही कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की स्पिन जोड़ी यानी कुल चा एक बार फिर वापस आई. श्री लंका की ओर से भानुका राजपक्षे ने डेब्यू किया.


श्री लंका ने दिया 263 रनों का टारगेट
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्री लंका ने  अच्छी शुरुआत की. अविष्का फर्नान्डो (33 रन) और मिनोद भानुका (27 रन) ने पहले विकेट के लिए 49 रन जोड़े.  यह जोड़ी भारत के लिए मुश्किल बनती इससे पहले युजवेंद्र चहल ने अविष्का फर्नांडो को 32 रन पर आउट किया. बाद में रन बनने के साथ विकेट भी गिरते रहे. कुलदीप ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए एक ही ओवर में दो विकेट लिए. पहले कुलदीप ने भानुका राजपक्षे को 24 रन पर आउट करके श्री लंका को दूसरा झटका दिया. बाद में कुलदीप ने मिनोद भानुका को 27 रन पर आउट किया. धनंजय डी सिल्वा (14 रन) को आउट करके क्रुणाल पांड्या ने श्रीलंका को चौथा झटका दिया.हालांकि दासुन शनाका, चमिका करुणारत्ने ने अटैक करने की कोशिश की. कप्तान दासुन शनाका 39 रन बनाकर आउट हुए. श्रीलंका के लिए अंतिम दो ओवर में रन आए. दुष्मंता चमीरा ने 49वें ओवर में जो हार्दिक ने किया था. हार्दिक के उस ओवर से 13 रन बटोरे, जबकि 50वें ओवर में चमिका करुणारत्ने ने 2 छक्के और 1 चौके की मदद से भुवनेश्वर के ओवर से 19 रन बनाए और श्री लंका ने भारत के सामने 263 रनों का लक्ष्य रखा. भारत के गेंदबाजी की एक और बात अच्छी रही वो यह की क्रुणाल पंड्या इकोनॉमिकल गेंदबाज रहे उन्होंने 10 ओवर में सिर्फ 26 रन देकर एक विकेट चटकाया.

भारत की आक्रामक शुरुआत और जीत 
टारगेट का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने तेज तर्रार शुरुआत की. विशेष तौर पर पृथ्वी शॉ ने कमाल की बल्लेबाजी की. पृथ्वी शॉ महज 24 गेंदों पर 43 रन बनाकर आउट हुए. पृथ्वी शॉ के आउट होने के बाद नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने आए डेब्यू मैच खेल रहे इशान किशन. इशान ने भी आते ही पहले गेंद पर सिक्स मारकर अपने करियर की शुरुआत की. इशान 42 गेंद पर 8 चौके और 2 छक्के की मदद से 59 रन की पारी खेलकर आउट हुए. पृथ्वी शॉ और इशान किशन की पारी का नतीजा रहा की शिखर धवन या अन्य बल्लेबाज आसानी से रन स्कोर कर पाए. जहां एक तरफ से तेज बल्लेबाजी ही हो रही थी ऐसे में शिखर धवन एक छोर पर डटे रहते हुए नॉट आउट रहे. शिखर धवन ने एंकर का रोल प्ले करते हुए 86 रन की इनिंग खेलकर भारत को जीत दिलाई. 

पृथ्वी शॉ को उनकी 24 गेंद पर खेली गई 43 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. सीरीज का अगला मुकाबला 20 जुलाई को इसी मैदान पर खेला जाएगा.



DINESH SHINDE's Report
BlackCatNews, Mira Bhayandar




Also Read

×