×
Login

वार्ड 13 की घूकना कॉलोनी में लोगों को 17 दिन से नही मिल रहा पीने का पानी.

0 Comments । By Black Cat News । 29 June, 2021

वार्ड 13 की घूकना कॉलोनी में लोगों को 17 दिन से नही मिल रहा पीने का पानी

गाजियाबाद के वार्ड नंबर 13 की घूकना कॉलोनी में लोगों को पिछले 17 दिन से पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। स्थानीय लोगों का कहना है कि इतनी भीषण गर्मी में भी लोग पीने के पानी से मेहरूम हैं। लेकिन अब लोगों के सब्र का बांध टूटता जा रहा है। स्थानीय लोगों में नगर निगम के खिलाफ भारी रोष व्याप्त है।

कॉलोनी में रहने वाले विशाल कुमार और कपिल का कहना है कि जब तक 30 एचपी का मोटर पंप नहीं लगेगा तब तक ऊंचाई वाले क्षेत्र में लोगों को पानी की आपूर्ति का संकट झेलना पड़ेगा। गुस्साए लोगों ने नगर निगमअधिकारियों को चेतावनी दी है। कि यदि पानी आपूर्ति का जल्द समाधान नहीं हुआ तो लोगों का गुस्सा झेलना पड़ सकता है। गांव के लोग 30 एचपी की मोटर पंप लगाने हो रही देरी को लेकर नगर आयुक्त महेंद्र सिंह तवर से मिलकर उन्हें ज्ञापन देने की रणनीति बना रहे हैं। स्थानीय निवासी विशाल कुमार का आरोप है कि घूकना में जलकल द्वारा लगाए गए सरकारी नल खराब पड़े हैं।इन्हें ठीक कराने के लिए कई बार नगर निगम अधिकारियों को शिकायत दी गई। लेकिन अभी तक पूर्ण रूप से इनको ठीक नहीं किया गया है।लोगों की मांग है कि घूकना गांव में जगह-जगह खराब पड़े सरकारी नलों का सर्वे कराकर उन्हें मरम्मत की आवश्यकता पर  ठीक कराया जाए और जिन स्थानों पर सरकारी नल ठीक नहीं हो सकते उनकी जगह पर  नए-नल लगवाए जाएं।

हालांकि लोगों का गुस्सा देखते हुए पानी की आपूर्ति ठप होने के बाद नगर निगम द्वारा कॉलोनी में पानी के टैंकर से व्यवस्था कराई जा रही है। स्थानीय निवासी राहुल सिसोदिया ने बताया कि अभी तक नगर निगम की तरफ से चार पानी के टैंकर भेज कर लोगों को राहत दी गई है।मगर स्थानीय निवासियों ने चिंता जाहिर की है कि जब तक 30 एचपी का ही मोटर पंप लगाने की व्यवस्था नहीं होती तब तक हजारों लोग पानी के संकट से जूझते रहेंगे।

स्थानीय निवासियों ने पानी की समस्या को लेकर जीडीए से भी व्यवस्था कराने की मांग की थी ।जिस पर ऐई अजीत कुमार ने मानवता दिखाते हुए अपने कार्य क्षेत्र से बाहर का इलाका होने के बावजूद घूकना गांव में पानी का टैंकर भेज कर लोगों को आपूर्ति दिलाई।

Anshul Bajpai's Report
BlackCatNews, Ghaziabad




Also Read

×