×
Login

नोएडा जिला अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद एक व्यक्ति की हुई मौत .

0 Comments । By Black Cat News । 30 March, 2021

 नोएडा जिला अस्पताल में कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद एक व्यक्ति की हुई मौत

कोराना वैक्सीन लगवाने के बाद एक व्यक्ति की मौत का मामला सामने आया है। जिला अस्पताल में मृतक को वैक्सीन लगाई गई थी। विरोध में मृतक के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया। मौके पर पहुंचे सीएमओ ने परिजनों को समझा—बुझाकर शांत कराया। डीएम सुहास एलवाइ ने मामले की जांच के निर्देश दिए है। डीएम का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद भी मौत की वजह साफ हो सकेगी। 

जानकारी के अनुसार, मूलरूप से निठारी गांव निवासी 49 वर्षीय सोमे लाल को मंगलवार दोपहर पहली कोरोना वैक्सीन लगाई गई। दूसरी 15 मई को दूसरी वैक्सीन लगाई जानी थी। जिला अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के बाद वे अपने घर चले गए। घर पर उनकी मौत हो गई। जिसके बाद परिजन शव को लेकर जिला अस्पताल पहुंचे। यहां उन्होंने जमकर हंगामा काटा। डीएम सुहास एलवाइ ने बताया कि मामले की जांच कराई जा रही है। मंगलवार को अन्य लोगों को भी कोरोना वैक्सीन लगाई गई हैं। वहीं, डॉक्टरों का पैनल गाठित कर पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। 

सीएमओ डॉ. दीपक ओहरी का कहना है कि मृतक मूलरूप से सतना मध्यप्रदेश का रहने वाला है। वह एनजाइना और हाइपर टेंशन से पीड़ित था। वैक्सीन लगाने के बाद उसे घर भेज दिया गया था। लेकिन कुछ समय बाद परिजन उसे वापस अस्पताल लेकर आए थे। जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। मौत की वजह से पोस्टमार्टम के बाद ही पता चल सकेगा। उन्होंने बताया कि 36 केंद्रों में टीकाकरण सफलतापूर्वक चल रहा है। मंगलवार को भी 2 हजार से अधिक लोगों को टीका लगाया जा चुका है। वहीं, मार्च माह में करीब 73 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी हैं।

Virendra Kumar Sharma's Report
BlackCatNews, Gautam Buddha Nagar




Also Read

×