×
Login

दरोगा के अंतिम संस्कार में उमड़ा जनसैलाब, परिवार में चार बहनों के थे अकेले भाई.

0 Comments । By Black Cat News । 25 March, 2021

 दरोगा के अंतिम संस्कार में उमड़ा जनसैलाब, परिवार में चार बहनों के थे अकेले भाई

बुलंदशहर। यूपी के बुलंदशहर में शहीद दरोगा प्रशांत यादव का गुरुवार को उनके गांव छतारी में गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस मौके पर जनसैलाब के साथ पुलिस और प्रशासन के अफसर भी मौजूद रहे। राज्यमंत्री अनिल शर्मा और परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने परिजनों को हर संभव मदद करने और आरोपियों को कड़ी से कड़ी समा दिलाने का आश्वासन दिया हैं।

जानकारी के अनुसार, छतारी गांव निवासी दरोगा प्रसाद यादव की आगरा में बुधवार रात बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। ये दबिश डालने के लिए गए थे। दरोगा का पार्थिव शरीर उनके घर पहुंचा। जिसके बाद उनके घर पर जनसैलाब उमड़ पड़ा। आस—पास के गांवों के लोगों भी भारी जुटी। ये चाचा—ताऊ के परिवार समेत अकेले ही बेटे थे। इनकी चार बहनें है। इनकी शादी 2013 में खुर्ज़ा की रहने वाली रेनू के साथ हुई थी। ढाई साल का बेटा पार्थ है। इनके बाबा सतवीर सिंह ने बताया कि प्रशांत बचपन से ही बेहद सरल और सीधे स्वभाव का था। उनकी पढ़ाई कासगंज में हुई थी। कासगंज में प्रशांत के मामा रहते है और उनका ट्रांसपोर्ट का बिजनेस है। प्रशांत के पिता भी उनके ट्रॉसपोर्ट में जॉब करते थे। 2008 में प्रशांत के पिता की मौत हो गई। ये मां के साथ वापस छतारी पैतृक घर में आकर रहने लगे थे। 

उनकी मौत के बाद परिजनों को रो—रोकर बुरा हाल है। परिजनों ने उनकी हत्या की सीबीआई जांच कराने की मांग की। परिजवार के लोगों ने दो लोगों को सरकारी नौकरी और मुआवजा राशि बढ़ाने की मांग की है। राज्यमंत्री अनिल शर्मा ने सीबीआई जांच कराने का आश्वासन दिया हैं। वहीं, परिवहन मंत्री अशोक कटारिया ने कहा कि घटना से काफी हताहत है। पीड़ित परिवार के एक सदस्य को नौकरी और 50 लाख रूपये सरकार देगी। 

`

Virendra Kumar Sharma's Report
BlackCatNews, Ghaziabad




Also Read

×