×
Login

मुबारिकपुर साधन सहकारी समिति का दायित्व अधिकतम 10 करोड़ के पार।.

0 Comments । By Black Cat News । 27 November, 2021

मुबारिकपुर साधन सहकारी समिति का दायित्व अधिकतम 10 करोड़ के पार।

मुबारिकपुर साधन सहकारी समिति का दायित्व 10 करोड़ के पार

खेकड़ा क्षेत्र के बड़ा गांव साधन सहकारी समिति की वार्षिक निकाय की सामान्य बैठक का आयोजन मुबारिकपुर में किया गया। बैठक में वार्षिक दायित्व अधिकतम 10 करोड़ रुपए निर्धारत किया गया।

शनिवार को बड़ा गांव साधन सहकारी समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बेठक में समिति प्रबंध निदेशक विकास शर्मा ने कहा कि किसानों से बकाया वसूली के लिए ओटीएस योजना शुरू की गई है। योजना के अंतर्गत 31 दिसंबर तक ओटीएस योजना के अंतर्गत ऋण जमा कराने वाले किसानों को ब्याज में 50 प्रतिशत की छूट प्रदान की जायेगी। उन्होंने कहा कि किसान फसल अवशेषो को जलाए नही बल्कि उन्हें समिति से मलचर लेकर नष्ट करे। उन्होंने कहा कि जल्द ही 100 एमटी के नए बीज, खाद गोदाम का निर्माण किया जायेगा।

जिसके लिए शासन से निर्माण धनराशि मिल चुकी है। उन्होंने खेतो में डीएपी के बजाय एनपीसी प्रयोग करने का आहवान किया। किसानों को खाद बीज खरीदते समय आधार कार्ड व जोत बही लाने का आहवान किया। समिति द्वारा आगामी वर्ष के लिए दस करोड़ का अधिकतम दायित्व निर्धारित किया गया। इस अवसर पर अमित कुमार, निरंकार, रामकिशोर, राजेश शर्मा, सुनील कुमार, विजय कुमार, प्रहलाद, अनिल त्यागी, सतपाल प्रधान, रामभूल, बिजेंद्र त्यागी आदि मौजूद रहे।

Sachin Kumar's Report
BlackCatNews, Prayagraj (Allahabad)



#

Also Read

×